एसबीआई बैंक ने किया एक नया नियम लागू

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

एसबीआई बैंक ने किया एक नया नियम लागू

Priya Patwal 03-07-2023 13:29:49

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली:  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में करोड़ों युवाओं के लिए नया अपडेट लागू किया है। बदलाव के बाद करोड़ों युवाओं के मन में खुशी की लहर दौड़ रही है। जानकारी के मुताबिक बता दें कि भारत देश में सबसे ज्यादा अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक में युवाओं द्वारा खोल रखे हैं। इस बैंक में ज्यादा अकाउंट होने का एक कारण यह है कि यह ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में भी अपनी सेवाएं देता है। अगर आपका बैंक अकाउंट भी एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खोल रखा है तो आपको यह खबर जानना बहुत जरूरी है।

SBI Bank अकाउंट धारकों के लिए खुशखबरी

भारतीय स्टेट बैंक (SBI)  ने हाल ही में अपने ग्राहकों और बुजुर्ग युवाओं के लिए नए बदलाव किए हैं। बुजुर्ग खाताधारकों के लिए सबसे बड़ी परेशानी तब बन जाती हैं जब बुजुर्ग होने के साथ-साथ उनकी अंगुलियों के निशान बिल्कुल गिर जाते हैं और फिंगरप्रिंट काम नहीं करता। जिसके
बाद बुजुर्ग  खाताधारकों को बैंक से लेनदेन करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसी चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सिस्टम में बदलाव करना शुरू किया है। अब कितने भी बड़े बुजुर्ग व्यक्ति अपना लेनदेन आसानी से कर सकेंगे जिसमें पहले समस्या होती थी अब उन समस्याओं का निवारण भी किया जाने लगा है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में एक बड़ा बदलाव

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अलग-अलग शाखाओं मैं जिन पेंशन धारको और वरिष्ठ नागरिकों के अकाउंट है।उनके लिए यह बहुत बड़ा अपडेट है, हाल ही में जारी अपडेट के मुताबिक अब बैंक की शाखा में वरिष्ठ नागरिकों और पेंशन धारकों को जाने की आवश्यकता नहीं होगी, अब ऐसे खाताधारक अपने पैसों का लेनदेन ग्राहक सेवा केंद्रों पर कर सकेंगे इसमें युवाओं का लेनदेन  आयरिश स्केनर की मदद से किया जाएगा। यानी अब बूढ़े बुजुर्ग व्यक्ति और पेंशन धारी खाताधारक ग्राहक सेवा केंद्रों से अपने पैसे सुरक्षित निकाल सकेंगे तथा जमा करवा सकें।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :